Exam Date govt jobs

वनरक्षक भर्ती में परीक्षा पहले कपड़े उतार कर होगी तलाशी : नकल रोकने के लिए कड़ाके की सर्दी में जैकेट, ब्लेजर, शॉल-मफलर पर पाबंदी

Rajasthan Forest Guard Recruitment 2022 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से प्रदेश के 7 संभाग में 2300 पदों पर वनरक्षक भर्ती परीक्षा 11 दिसंबर को होगी। जिसमें प्रदेश के 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल होंगे। एग्जाम में अभ्यर्थियों को सवालों के साथ ही कड़ाके की सर्दी का भी सामना करना पड़ेगा। इसकी वजह है सरकारी ओर से जारी गाइडलाइन। गाइडलाइन के अनुसार अभ्यर्थी कोट, टाई, मफलर, जैकेट, जरकिन, ब्लेजर, पहनकर परीक्षा नहीं दे सकेंगे।

Rajasthan Forest Guard Recruitment 2022

ऐसे में अभ्यर्थी सर्दी से बचने के लिए सिर्फ शर्ट, बिना जेब वाली स्वेटर जिनमें बड़े बटन नहीं लगे हो वहीं पहन सकेंगे। इसके साथ ही महिला अभ्यर्थी भी हेट, स्टॉल, शॉल, मफलर पहनकर परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगी। परीक्षा से 6 दिन पहले ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वनरक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं। जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

Rajasthan High Court LDC Exam Date Notice राजस्थान हाई कोर्ट एलडीसी भर्ती की एग्जाम दिनांक अपडेट

Rajasthan Forest Guard Recruitment 2022

दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 2300 पदों के लिए 12 और 13 नवंबर को 4 पारियों में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रदेश के 16 लाख 36 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन 12 नवंबर को दूसरी पारी का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया। जिसके बाद राजसमंद पुलिस ने इस पूरे मामले में 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया है। इसके बाद कर्मचारी चयन बोर्ड ने 12 नवंबर को दूसरी पारी में आयोजित हुई वनरक्षक भर्ती परीक्षा रद्द कर 11 दिसंबर को करने का फैसला किया था।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करें

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने बताया कि वनरक्षक दूसरी पारी का पेपर आउट होने की वजह से रद्द कर दिया गया था। ऐसे में 11 दिसंबर को दो पारी में वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पहली पारी की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक, वहीं दूसरी पारी के परीक्षा दोपहर 3:00 से शाम 5:00 बजे तक होगी। इस बार अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए परीक्षा सिर्फ संभाग के मुख्यालय पर दो पारी में होगी। इसमें दूसरी पारी की परीक्षा में रजिस्ट्रेशन कराने वाले 4 लाख 2 हजार 129 अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे।

अभ्यर्थयों के लिए ये गाइडलाइन

ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमैट्री, पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर, तख्ती, पैड, गत्ता, पैन ड्राइव, रबर, टेबल स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर लाने पर रोक रहेगी। इसके साथ ही डेढ़ घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केन्द्रों पर रिपोर्टिंग करने के साथ ही परीक्षा समय के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करें

Leave a Comment