News About 2022

Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022 सभी महिलाओं को फ्री मोबाइल दिया जाएगा जिसमें 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री रहेगी

Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022 सभी महिलाओं को फ्री मोबाइल दिया जाएगा जिसमें 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री रहेगी: मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 इस योजना के तहत प्रदेश की एक रोड 33 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन लिया जाएगा यह स्मार्टफोन बिल्कुल फ्री में दिया जाएगा जिसके लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा सरकार की तरफ से इस योजना को लागू कर दिया गया है जिसमें एक करोड़ 33 लाख चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को यह लाभ दिया जाएगा

 

 

Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022

इसमें कुल 33 लाख चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को स्मार्टफोन वितरण होगा इसके साथ ही इसकी सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसके अंतर्गत 3 साल तक फ्री इंटरनेट भी दिया जाएगा मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 क्या है मुख्यमंत्री डिजिटल योजना 2022 का लाभ कैसे दिया जाएगा इसके लिए पात्रता क्या रहेगी इसके बारे में हमने आपको विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई है।

मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 क्या है

Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022 Kya hai: मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 क्या है और मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 का लाभ किसे मिलेगा और कैसे मिलेगा। आपके सभी सवालों के जवाब हम यहां दे रहे हैं। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अपने बजट भाषण में की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट भाषण 2022-23 की घोषणा 23 फरवरी को की गई है।

इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा राजस्थान की एक करोड़ 33 लाख महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई है। स्मार्टफोन उन परिवारों को दिया जाएगा जो चिरंजीवी योजना का लाभ उठा रहे हैं। स्मार्टफोन में 3 साल तक फ्री इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाएगी। जिससे कि महिलाएं डिजिटल सेवा के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकें।

Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022 Benifits/ मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा का लाभ

  • निशुल्क मोबाइल दिया जाएगा। यह मोबाइल स्क्रीन टच यानि स्मार्टफोन होगा।
  • मोबाइल के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।
  • मोबाइल में 3 साल तक फ्री इंटरनेट दिया जाएगा।

Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022 के लिए पात्रता

डिजिटल सेवा 2022 का फायदा किन-किन उम्मीदवारों को होगा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 के तहत एक करोड़ 33 लाख चिरंजीवी परिवारों की महिलाओं को इस स्मार्टफोन दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 के लिए आवेदन करने संबंधी एवं अन्य नियम अभी जारी नहीं किए गए हैं। जल्द ही मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 के संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अभी केवल इस योजना की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 के नियम जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। इसके बाद योग्य एवं इच्छुक महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगी।

मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 में आपका नाम है या नहीं कैसे चेक करें

  • मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 का बेनिफिट उठाने के लिए चिरंजीवी योजना में आपका नाम होना अनिवार्य है। जिन
  • महिला अभ्यर्थियों का नाम चिरंजीवी योजना से जुड़ा हुआ है उन्हीं को स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा। जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी सेवा योजना 2022 के आवेदन का लिंक एक्टिव होगा।
  • सबसे पहले महिला अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना है।
  • इसके पश्चात वेबसाइट पर स्मार्टफोन स्टेटस के लिंक पर क्लिक करना है।
  • तथा बाद मैं अपना जनाधार कार्ड नंबर और पूछी गई जानकारी डालकर सर्च पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको सभी जानकारी इस स्क्रीन पर दिखाई देगी। जो अभ्यर्थी एलिजिबल होंगे उनका स्टेटस दिखाई देगा।

Note- ध्यान रहे अभी केवल योजना की घोषणा हुई है इस योजना के नियम शर्ते और लिंक इत्यादि जल्द ही जारी किए जाएंगे।

Important Links

Check Mukhyamantri Digital Seva Yojana 2022 Status Click Here
मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना में नाम है या नहीं यहां से चेक करें Click Here
जब मोबाइल दिया जाएगा उसकी सूचना तुरंत पाने के लिए हमसे जुड़ें Click Here
Join Whatsapp Group Click Here

 

Leave a Comment

error: Content is protected !!