MS Dhoni retirement: CSK official gives BIG update on future of team’s skipper

MS Dhoni retirement: CSK official gives BIG update on future of team’s skipper, ipl news in hindi :
सीएसके ने पिछले साल हालांकि अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता था, लेकिन एमएस धोनी 16 मैचों में सिर्फ16.28 की औसत से सिर्फ 114 रन ही बना पाए।

ipl news in hindi
ipl news in hindi

भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के वर्तमान कप्तान अब पहले से ही 40 साल के हैं क्योंकि वह 26 मार्च को 2022 सीजन शुरू होने पर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खिताब को एक बार फिर अपने नाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सीएसके इस साल धोनी के मार्गदर्शन में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जितने के लिये मैदान में उतरने वाली है |

हालांकि, हर किसी के मन में यह ख्याल आता है कि एमएस धोनी आईपीएल से कब संन्यास लेंगे। वह 2020 में
पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

MS धोनी का आउट ऑफ फॉर्म होना 

हालांकि सीएसके ने पिछले साल अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता था, लेकिन धोनी 16 मैचों में सिर्फ 16.28 की औसत से 114 रन ही बना पाए। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के कप्तानी की कमान संभालने की उम्मीद है क्योंकि धोनी ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वह अब फ्रैंचाइज़ी के लिए शीर्ष खिलाड़ी नहीं हैं और आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन  से पहले बड़े पैमाने पर वेतन में कटौती की गई। धोनी ने साफ कर दिया है कि वह अपना आखिरी आईपीएल मैच चेपॉक स्टेडियम में घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि मेरा आखिरी टी20 चेन्नई में होगा। यह अगले साल है, या पांच साल के समय में, हम वास्तव में नहीं जानते हैं, ”एमएस धोनी ने सीएसके कार्यक्रम के दौरान कहा।

धोनी का भविष्य अभी भी अस्पष्ट है, सीएसके ने अगले सीएसके कप्तान पर चर्चा भी नहीं की है। “अगला कप्तान तय करने का कोई सवाल ही नहीं है। हमारे पास बहुत सारे अच्छे खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है और जब एमएस ने इसे छोड़ने का फैसला किया, तो हम फैसला करेंगे। हमने अभी तक उस स्थिति पर चर्चा भी नहीं की है, ”सीएसके के अधिकारी ने कहा।

Leave a Comment