IPL 2023

IPL 2023 News: बीसीसीआई को हर हाल में 31 मई तक खत्म करना पड़ सकता है आईपीएल, जानिए ऐसा क्यों?

IPL 2023: विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग की सुगबुहाहट आने लगी है। हाल ही में आईपीएल के 16वें सीजन को लेकर मिनी ऑक्शन संपन्न हुआ,IPL 2023 News जिसके बाद से अब हर किसी को आईपीएल के अगले साल होने वाले सीजन के आगाज का इंतजार है। बीसीसीआई भी इस आईपीएल को लेकर अपनी तैयारी में लग चुकी है।

IPL 2023 News

आईपीएल 2023 के अप्रेल से जून तक होने की है उम्मीद

क्रिकेट जगत के इस सबसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग का एक अलग ही वर्चस्व है, जिस पर ना केवल भारत बल्कि दुनियाभर के फैंस नजरें गढ़ाएं बैठे रहते हैं। अब तो आईसीसी ने भी बीसीसीआई के लिए कैलेंडर्स में अप्रत्यक्ष रूप से जगह दे दी है।

आईपीएल के हर साल का सत्र मार्च से मई के बीच होता रहा है। जो 2023 में भी इसी दौरान होने की उम्मीद है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो अगले साल का सीजन अप्रेल के शुरुआती हफ्ते में शुरू होकर जून के पहले हफ्ते तक खेला जा सकता है। ravindra jadeja ipl 2023 news

IPL 2023: आईपीएल के 16वें एडिशन में सभी 10 टीमों के एक्स-फैक्टर गेंदबाज

चेन्नई सुपर किंग्स- दीपक चाहर IPL 2023 bowler

दिल्ली कैपिटल्स- कुलदीप यादव

गुजरात टाइटंस- राशिद खान IPL 2023 bowler

लखनऊ सुपरजॉयंट्स- रवि बिश्नोई

कोलकाता नाइट राइडर्स- लॉकी फर्ग्युसन

आईपीएल से संबंधित पल-पल की अपडेट प्राप्त करने के लिए अभी ज्वाइन कीजिएClick Here

मुंबई इंडियंस- जसप्रीत बुमराह

पंजाब किंग्स- अर्शदीप सिंह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- वानिन्दु हसरंगा

राजस्थान रॉयल्स- युजवेन्द्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद- उमरान मलिक

बीसीसीआई को मई में खत्म करना ही होगा आईपीएल, आईसीसी की नियम आ रहा है आड़े

2022 के सीजन से ही इस लीग में टीमों की संख्या बढ़ने के साथ ही मैचों की संख्या भी 74 हो चुकी है, ऐसे में लगभग ये टूर्नामेंट 60 से ज्यादा दिनों तक चल सकता है, लेकिन इस बार बीसीसीआई को हर हाल में टूर्नामेंट का समापन 60 दिन में या करीब-करीब 31 मई तक करना ही होगा। इसके पीछे आईसीसी का एक नियम आड़े आ रहा है। जिसे बीसीसीआई को ध्यान में रखना ही होगा।

7 जून को होना है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल उसके 7 दिन पहले खत्म करना होगा आईपीएल

दरअसल बीसीसीआई के सामने इस बार शेड्यूल को लेकर काफी माथापच्ची करनी होगी। जहां उन्हें मार्च में महिला आईपीएल के पहले सीजन का आयोजन करना है, जिसके तुरंत बाद ही मेंस आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल होगा। माना जा रहा है कि 5 जून तक आईपीएल खींचा जा सकता है।

लेकिन 2023 के इस सत्र का अंतिम मैच किसी भी हाल में 31 मई तक करना ही होगा, इसके पीछे आईसीसी का एक नियम रोड़ा अटका रहा है। जहां 7 जून को लॉर्ड्स में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। आईसीसी के नियमों के मुताबित किसी टूर्नामेंट की समाप्ति आईसीसी के किसी इवेंट के 7 दिनों पहले तक खत्म होना जरूरी है। ऐसे में बीसीसीआई को बहुत ही ध्यान से आईपीएल का शेड्यूल बनाना होगा, जिससे कि आईसीसी का ये नियम रूकावट ना बन सके।

अभी तो आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं हो सका है, लेकिन जब भी बीसीसीआई इस टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान करेगा, उनके लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच रोड़ा अटकाने वाला है।

आईपीएल से संबंधित पल-पल की अपडेट प्राप्त करने के लिए अभी ज्वाइन कीजिएClick Here

Leave a Comment