IPL 2022: Lucknow Super Giants का owner कौन है?

Lucknow Super Giants Introduction  

इस साल ipl 2022 में दो नई टीम शामिल हुई है पहली टीम गुजरात टाइटन्स है तो वही दूसरी लखनऊ based Lucknow Super Giants. Lucknow Super Giants का घरेलु मैदान बीआरएसएबीवी इकाना क्रिकेट स्टेडियम हैं | इस टीम के कप्तान के.एल राहुल है इस टीम की स्थापना 25 अक्टूबर 2021 में की गई Lucknow Super Giants इंडियन इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाली 10वी टीम बन चुकी है |  ipl news in hindi 

IPL 2022, Lucknow Super Giants’s owner 

Lucknow Super Giants's Owner
Lucknow Super Giants’s Owner

ipl 2022 में दो नई शामिल हुई टीम में से एक Lucknow Super Giants owner RP-संजीव गोयनका ग्रुप, जो कोलकाता में स्थित एक ग्रुप है, के पास पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओनरशिप थी | जो की 2016 और 2017 में आईपीएल में खेली थी।

RP-संजीव गोयनका ग्रुप के चेयरपर्सन संजीव गोयनका ने लखनऊ फ्रेंचाइजी भारी भरकम रकम से जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में वापसी की है। उनकी टीम, लखनऊ सुपर जायंट्स, और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी, गुजरात टाइटन्स, आईपीएल सीज़न में दो नई टीमें होंगी, जो मार्च में शुरू होने की उम्मीद है।

कैश-रिच क्रिकेट लीग का ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को हुई थी।

Lucknow Super Giants owner RP-संजीव गोयनका ग्रुप, जो कोलकाता में स्थित एक समूह है, के पास पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का स्वामित्व था। टीम 2016 और 2017 में आईपीएल में खेली थी।

अपने पहले वर्ष में, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स आईपीएल 2016 में सातवें स्थान पर रहा। संजीव गोयनका ने एक इंटरव्यू में बताया की उनकी बात एक अंकशास्त्री से हुई जिन्होंने बताया कि “सुपरजायंट्स” नाम उनके लिये शुभ नहीं है।

हालांकि गोयनका ने कहा कि उन्होंने अक्सर अंकशास्त्री से सलाह नहीं ली, लेकिन टीम का नाम “राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स” से बदलकर “राइजिंग पुणे सुपरजायंट्” कर दिया गया। 2017 में, राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने आईपीएल फाइनल में जगह बनाई लेकिन मुंबई इंडियंस से एक रन से हार गई। यह टीम का आखिरी आईपीएल मैच था।

गोयनका ने अन्य खेलो में भी निवेश किया है। प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब एटीके मोहन बागान में उनके समूह की बहुत बड़ी हिस्सेदारी है। कोलकाता में स्थित, ये क्लब फुटबॉल लीग ISL का एक हिस्सा है। RP-संजीव गोयनका ग्रुप के पास आरपीएसजी मावेरिक्स कोलकाता भी है, जो टेबल टेनिस के लिए भारत की शीर्ष लीग में शहर की छह टीमों में से एक है। इसे 2017 में लॉन्च किया गया था।

टीम के खिलाड़ियों में मनिका बत्रा, शरत कमल, मौमा दास और हरमीत देसाई जैसे रिकॉर्ड धारक शामिल हैं।

ipl news in hindi में जानने के लिये notification on करदे जल्दी ऑफर लिमिटेड है |

Leave a Comment