IPL 2022: Best Predicted Playing 11 for Lucknow Super Giants (LSG)

IPL 2022 में शामिल होने वाली दूसरी नई टीम, Lucknow Super Giants ने IPL 2022 से पहले अपनी Resource योजना के मामले में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। न केवल उन्होंने ऑक्शन से पहले अच्छे खिलाड़ियों को Retain  किये, बल्कि आईपीएल 2022 के लिए ऑक्शन में अपनाई गई रणनीति के परिणामस्वरूप  संभावित विकल्प उन्हें प्राप्त हुए |

Lucknow Super Giants ने केएल राहुल को 17 करोड़ रुपये के भारी रकम पर रिटेन किया था। उसके बाद Lucknow Super Giants ने  मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़ रुपये में पर्स कटौती के साथ 10 करोड़ रुपये में और अनकैप्ड रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया। Ipl news in hindi

ऑक्शन के लिए, लखनऊ एक शानदार first-choice 11 प्राप्त करने में कामयाब रहा – जिसे हम इस लेख में देखेंगे। उनका मुख्य फोकस ज्यादा से ज्यादा ऑलराउंडर लाने पर था और इसके लिए उन्होंने शानदार काम किया। कम से कम 5 ऑलराउंडर अपने प्लेइंग 11 में निश्चित रूप से शामिल करते हैं। इसके अलावा, LSG को अपने काफिले में कुछ बहुत अच्छे पेसर और बल्लेबाज मिले।

तो, जिस तरह की टीम LSG गठित हुई है, आइए आईपीएल 2022 के लिए Lucknow Super Giants के लिए सर्वश्रेष्ठ संभावित Playing 11 पर नज़र डालें? उससे पहले आइए Lucknow Super Giants की पूरी टीम पर भी नजर डालते हैं। इसके अलावा, Playing  11 का चयन 4-5 बल्लेबाजों, न्यूनतम 2 ऑलराउंडर, 1 विकेटकीपर और न्यूनतम 3 तेज गेंदबाजों को ध्यान में रखते हुए किया जाता है।

IPL 2022 Best Playing 11 For Lucknow Super Giants (LSG) :

IPL 2022 Best Playing 11 For Lucknow Super Giants (LSG)
IPL 2022 Best Playing 11 For Lucknow Super Giants (LSG)

बल्लेबाज और विकेटकीपर : एविन लुईस, मनन वोहरा, मनीष पांडे, केएल राहुल (सी एंड डब्ल्यूके) और क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यूके)

ऑलराउंडर: आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, काइल मेयर्स और मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज: अंकित राजपूत, अवेश खान, दुशमंथा चमीरा, मार्क वुड, मयंक यादव, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई और शाहबाज नदीम

Openers : केएल राहुल (C) और क्विंटन डी कॉक (WK)

जबकि Lucknow Super Giants (LSG) के पास पहले से ही केएल राहुल  के रूप में एक मजबूत Opener मोजुद है, क्विंटन डी कॉक की सिलेक्शन IPL 2022 के लिए उनके शुरुआती समीकरण को लगभग हल कर देती है। केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक का Combination संभवतः IPL 2022 में सबसे मजबूत Openers का combination हो सकता है।भूमिका के नजरिए से, केएल राहुल एंकर हो सकते हैं जैसा कि उन्होंने पिछले कुछ आईपीएल में भी किया था, और क्विंटन आक्रामक हो सकते हैं जो की वह मुंबई इंडियंस और दक्षिण अफ्रीका के लिए थे। केएल राहुल भी खुलकर खेलना चाहेंगे क्योंकि उनके पास एक स्ट्रोंग बल्लेबाजी क्रम है। उम्मीद है कि हम 2018 के केएल राहुल को देखेंगे जो न केवल खतरनाक थे बल्कि कंसिस्टेंट भी थे।

Middle-order: मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस और दीपक हुड्डा
LSG के पास मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस और दीपक हुड्डा जैसे खिलाडी Middle-order में खेलते हुए दिखाई देंगे। मनीष को जहां तीसरे नंबर पर अहम एंकर की भूमिका निभानी होगी, वहीं मार्कस स्टोइनिस और दीपक हुड्डा Aggressors की भूमिका निभा सकते हैं। दीपक हुड्डा के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन से कप्तान केएल राहुल को आत्मविश्वास मिलना चाहिए।

Finisher All-rounders : कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या और जेसन होल्डर

फिनिशर ऑलराउंडरों की बात करें तो LSG के पास एक और तिकड़ी है। उनके पास तीन मजबूत ऑलराउंडर हैं जो इस भूमिका को निभाएंगे। बल्लेबाजी क्रम flexible हो सकता है, लेकिन LSG को कृष्णप्पा गौतम को 6 पर, क्रुणाल पांड्या को 7 पर और जेसन होल्डर को 8 पर खेलाना चाहिए। न केवल उन्हें बल्लेबाजी की अच्छी समझ मिलेगी, बल्कि मार्कस और दीपक के साथ, उन्हें दो और गेंदबाजी के अच्छे विकल्प मिलेंगे।

कुल मिलाकर, LSG के पास अपने Best Playing 11 में 5 ऑलराउंडर हैं – एक ऐसा काफिर जो किसी अन्य टीम के पास नहीं है। LSG खेलने वाले तीन Pure गेंदबाजों के अलावा, उनके पास जेसन होल्डर और क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी ऑलराउंडर और मार्कस स्टोइनिस, के गौतम और दीपक हुड्डा बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं। यह केएल राहुल के लिए यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा मौका है कि LSG प्लेऑफ और उससे आगे तक पहुंचे।

Bowlers : रवि बिश्नोई, मार्क वुड और अवेश खान
Pure गेंदबाजों की बात करें तो यहां LSG के पास अच्छे विकल्प मोजुद है। रवि बिश्नोई अपनी टीम के लिए स्पिन Attack का नेतृत्व करेंगे। Pace अटैक की दृष्टि से मार्क वुड और अवेश खान की गति को संभालना बहुत मुश्किल लगता है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि मार्क वुड पूरे सीजन के लिए फिट और उपलब्ध रहते हैं या नहीं। मार्क वुड पे लगभग एक मिलियन डॉलर का निवेश करने के बाद, एलएसजी चाहेगा कि उनका प्रमुख तेज गेंदबाज पूरे आईपीएल में उपलब्ध रहे। वह अवेश और होल्डर के साथ एक घातक जोड़ी बना सकते हैं।

कुल मिलाकर, Lucknow Super Giants का सबसे Strong Playing 11 संभावित रूप से सभी टीमों में से सबसे Strong Playing 11 हो सकता है। उनकी Playing 11 में शायद ही कोई कमजोरी हो, और अगर वे अपनी फॉर्म सही कर लेते हैं, तो टीम को टॉप 2 में जगह बनाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

Best Predicted Playing 11 for Lucknow Super Giants for IPL 2022:

के.एल राहुल (C), क्विंटन डी कॉक (WK), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई, मार्क वुड और अवेश खान

तो,  यह है best predicted playing 11 for Lucknow Super Giants for IPL 2022 . कुल मिलाकर, यह LSG के लिए Best Predicted Playing 11 दिखता है, और यदि सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं, तो हमें यही Playing 11 देखने को मिलना चाहिए। इस बीच, उपरोक्त को छोड़कर -सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11 का उल्लेख किया गया, लखनऊ सुपर जायंट्स निम्नलिखित संयोजनों को भी देख सकता है।

Other Playing 11 Options for Lucknow Super Giants:

  • क्विंटन डी कॉक के लिए एविन लुईस या काइल मेयर्स शीर्ष पर केएल राहुल के साथ विकेट-कीपिंग का काम करेंगे क्विंटन डी कॉक के लिए मनन वोहरा, और दुष्मंथा चमीरा कृष्णप्पा गौतम के लिए तेज गेंदबाजी को बढ़ावा देने के लिएअधिक स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के लिए कृष्णप्पा गौतम के लिए शाहबाज नदीम

 

Leave a Comment