Jodhpur News

जी-20 शिखर सम्मेलन में आने वाले मेहमानों का कुछ इस अंदाज में मारवाड़ करेगा स्वागत

जोधपुर. G-20 की स्थापना के 23 साल मेंपहली बार भारत को जी-20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है. 1 दिसंबर से भारत को औपचारिक रूप से जी-20 की अध्यक्षता भी मिल गई है. इस बार पूरे वर्ष जोधपुर सहित भारत के कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में 20 देशों के प्रतिनिधियों का आगमन होगा और विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसी कड़ी में भारत की अध्यक्षता में होने वाले जी-20 सम्मलेन में आने वाले मेहमानोंका जोधपुर की धरा पर राजस्थानी संस्कृति के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा.

G20 Summit 202

सम्मेलन की तैयारियों को लेकर महापौर दक्षिण वनिता सेठ ने जोधपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ चर्चा करने के साथ ही दौरा कर व्यवस्थाएं भी देखी. महापौर वनीता सेठ और एयरपोर्ट डायरेक्टर गायत्री वेंकटेश्वरन ने एयरपोर्ट के बाहर और एयरपोर्ट के भीतर की सजावट को लेकर भी विस्तार सेचर्चा की.इस बार राजस्थान के सांस्कृतिक राजधानी जोधपुर में आने वाले विदेशी मेहमानों को जोधपुर के एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक राजस्थान की सांस्कृतिक झलकियां के साथ ही राजा-महाराजाओं के शौर्य और उनके बलिदान के छायाचित्र से भी अवगत करवाया जाएगा.राजस्थान की संस्कृति को देखते हुए उनके मार्ग पर भी राजस्थानी मांडने भीबनाए जाएंगे,

इनका यह कहना

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करें

जोधपुर नगर निगम महापौर दक्षिण वनिता सेठ का कहना है \”पहली बार जोधपुर में इतने बड़े स्तर पर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है.इस सम्मेलन में विभिन्न देशों से आने वाले विदेशी मेहमानों का भव्य तरीके से स्वागत किया जाए, ताकि वह जोधपुर की बेहतर यादें लेकर लौटे. इसको लेकर एयरपोर्ट प्रशासन के साथ तैयारी की जा रही है.इस सम्मेलन में देसी और विदेशी मेहमान बड़ी संख्या में आएंगे. यहांआने वाले मेहमानों को एयरपोर्ट पर सुंदर छवि नजर आए, इसके लिए कई सुझाव मिले है उन पर भी विचार किया जाएगा.\”

 

Leave a Comment