प्लाईवुड गोदाम में लगी आग:पांच फायर ब्रिगेड ने बीस फेरे लगा दो घंटों में पाया आग पर काबू

जोधपुर शहर के बासनी इंडस्ट्रीयल एरिया में बुधवार सुबह एक प्लाईवुड गोदाम में आग लग गई। प्लाईवुड व सनमाइका में आग बहुत तेजी से फैली। पांच फायर ब्रिगेड ने बीस फेरे लगा दो घंटों में आग पर काबू पाया। आग लगने का कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

Five Fire Brigades Made Twenty Rounds, Found The Fire Under Control In Two Hours
Five Fire Brigades Made Twenty Rounds, Found The Fire Under Control In Two Hours

बासनी क्षेत्र में आज सुबह करीब पौने आठ बजे कुछ लोगों ने जोधाणा प्लाईवुड के गोदाम में धुआ निकलते देखा। सुबह के समय वहां लोग भी नहीं थे। थोड़ी देर में मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। उन्होंने स्वयं के स्तर पर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया और फायर स्टेशन पर इसकी सूचना दी. थोड़ी देर में एक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग की विकरालता को देख चार और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया। फायरमैन ने कड़ी मशक्कत के बाद दो घंटों में आग पर काबू पा लिया। हालांकि अभी भी परिसर में धुआ निकल रहा है। एहतियात के तौर पर एक फायर ब्रिगेड को मौके पर ही रखा गया है।

आग लगने का कारण सामने नहीं आ पाया है। ऐसा माना जा रहा है कि बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारियों से वहां रखे प्लाईवुड में आग लग गई। इसके बाद यह बहुत तेजी से फैली। देखते ही देखते इसने पूरे गदाम को अपनी चपेट में ले लिया। आग से गोदाम में भरा काफी सामान जलकर नष्ट हो गया। फिलहाल आग लगने से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…-click Here

Leave a Comment