जोधपुर पुलिस की शर्मनाक करतूत:बस से कुचले युवक का शव कचरा गाड़ी में लेकर हॉस्पिटल पहुंची पुलिस

Jodhpur News
Jodhpur News

जोधपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां बुधवार को एक युवक की बस की चपेट में आकर मौत हो गई थी। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। पुलिस कचरे गाड़ी में शव रखा और हॉस्पिटल ले गए। इसके लिए पुलिस ने वहां से गुजर रहे कचरा गाड़ी को खाली करवाया। इधर, मामला सामने आने के बाद इसकी जांच ACP प्रेम धनदे को सौंपी गई है।

बुधवार को शहर के पाल रोड पर सुबह 6 बजे पुलिस पहुंची थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि घटना बरकतुल्लाह खान स्टेडियम के पास की है। यहां देर रात कई सिटी बस खड़ी रहती हैं। बिलाड़ा निवासी देवेंद्र प्रजापत देर रात सिटी बस के नीचे आकर सो गया था।

बुधवार सुबह जब ड्राइवर आया तो वह बस लेकर रवाना हो गया। उसे पता नहीं था कि टायर के बीच युवक सो रहा है। इस हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हाे गई। वह मजदूरी करता था। मौके पर लोगों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस एंबुलेंस की व्यवस्था किए बिना ही वहां खड़ी कचरा गाड़ी को बुलाया। डोर-टू-डोर कचरा कलेक्ट करने वाली गाड़ी को बुलाया और उसी में शव डाल मथुरा दास हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। इधर, पुलिस पहले टालती रही। लेकिन, सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद इस मामले में जांंच बैठाई गई है।

उधर, मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर को नोटिस जारी कर 15 दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।

शव की बेकद्री की जांच शुरू
कचरा गाड़ी हॉस्पिटल पहुंची तो लोग भी हैरान हो रह गए। उसमें से शव उतारते हुए किसी ने वीडियो बना लिया। पुलिस ने इस वीडियो को कई ग्रुप से डिलीट कराए। तब तक कई जगह शेयर हो चुका था। मामले की जांच कर रही एसीपी धनदे ने कहा- मामला जानकारी में आ चुका है। शव को कचरा गाड़ी में ले जाने के मामले की जांच कराई जाएगी। मृतक के परिजनों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

खबरें और भी हैं…- Click Here
Jodhpur News

Leave a Comment